विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और गौतम गंभीर पर रियान पराग का बड़ा बयान कहा विराट कोहली मेरे आदर्श

riyan parag
image credit- hindustantimes.com

 भारतीय क्रिकेट टीम के उभरते सितारे रियान पराग ने हाल ही में टीम इंडिया के तीन प्रमुख क्रिकेटरों—विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, और गौतम गंभीर—के बारे में अपनी राय दी है। उन्होंने इन तीनों खिलाड़ियों के प्रति अपने अनुभव और सम्मान को साझा किया, जो युवाओं और क्रिकेट प्रेमियों के बीच चर्चा का विषय बन गया है।

विराट कोहली मेरे आदर्श हैं - रियान पराग

रियान पराग ने विराट कोहली के साथ अपने अनुभव को साझा करते हुए कहा, "विराट कोहली मेरे आदर्श हैं। मैं उन्हें बचपन से देखता आ रहा हूँ और जब मुझे उनके साथ ड्रेसिंग रूम साझा करने का मौका मिला, यह मेरे लिए एक सपने के सच होने जैसा था।" उन्होंने आगे कहा कि कोहली के साथ समय बिताना और उनके अनुभवों से सीखना उनके क्रिकेट करियर का एक महत्वपूर्ण हिस्सा रहा है।

virat kohali
image credit - britannica .com

सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में मिला आजादी का अहसास

रियान पराग ने सूर्यकुमार यादव की कप्तानी की सराहना की। उन्होंने बताया कि सूर्या ने उन्हें गेंदबाजी में फ्रीडम दी और आत्मविश्वास बढ़ाया। पराग ने कहा, "सूर्या भाई ने मुझसे कहा कि तुम अपने तरीके से गेंदबाजी करो, नेट्स में तुम्हें जैसा सही लगे वैसा करो।" उन्होंने बताया कि सूर्यकुमार ने उन्हें सलाह दी कि जोखिम लेने में संकोच मत करो, मैच में भी वही करो जो तुम्हें नेट्स में सबसे बेहतर लगता है।

गौतम गंभीर से मिला समर्थन

रियान पराग ने टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर के बारे में कहा कि उन्होंने पराग को स्वतंत्रता और स्पष्टता दी। गंभीर ने कहा, "बैटिंग हो या बॉलिंग, तुम्हें अपने खेल को समझदारी से खेलना है।" पराग ने बताया कि गंभीर ने हमेशा उन्हें समर्थन दिया और प्रेरित किया कि वह अपने खेल को नए स्तर तक ले जाएं।

gautam gambhir
image credit - hindustantimes.com

रियान पराग का अंतरराष्ट्रीय करियर

रियान पराग ने जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 में भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ वनडे डेब्यू किया। अब तक उन्होंने 6 टी20 मैचों में 57 रन और 1 वनडे मैच में 15 रन बनाए हैं। गेंदबाजी में भी उन्होंने टी20 और वनडे दोनों फॉर्मेट में 3-3 विकेट हासिल किए हैं।

Read More - क्रिस्टियानो रोनाल्डो बने 900 गोल करने वाले पहले फुटबॉलर, कहा, ‘मुझे पता था कि मैं यह उपलब्धि हासिल करूंगा’

Post a Comment

और नया पुराने