इंस्टाग्राम पर वायरल हुआ इंडिगो पायलट का हिंदी में अनाउंसमेंट करने का प्यारा प्रयास

indigo piolet viral video
image credit - indiatoday.in

 इंस्टाग्राम पर एक हालिया वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें इंडिगो एयरलाइंस के पायलट कैप्टन प्रदीप कृष्णन का हिंदी में अनाउंसमेंट करने का प्रयास दिखाया गया है। यह अनाउंसमेंट खास इसलिए बना क्योंकि प्रदीप ने हिंदी में अनाउंसमेंट करने का फैसला तब लिया जब एक यात्री ने उनसे ऐसा करने की गुजारिश की थी, जबकि वह हिंदी भाषा में पूरी तरह से सहज नहीं थे।

कैसे किया पायलट ने हिंदी में अनाउंसमेंट?

यह घटना तब हुई जब चेन्नई से मुंबई जाने वाली फ्लाइट के दौरान कैप्टन प्रदीप कृष्णन से एक यात्री ने अनुरोध किया कि वह हिंदी में फ्लाइट की जानकारी दें। कैप्टन प्रदीप ने मुस्कुराते हुए इस चुनौती को स्वीकार किया और हिंदी में अनाउंसमेंट करना शुरू किया। वीडियो में प्रदीप कहते हैं, "नमस्कार, मेरा नाम प्रदीप कृष्णन है। मेरे फर्स्ट ऑफिसर का नाम बाला है। हम चेन्नई से मुंबई जा रहे हैं, हमारी उड़ान की ऊंचाई 35,000 फीट होगी और दूरी 1,500 किलोमीटर। यात्रा का समय 1 घंटा 30 मिनट होगा। सफर के दौरान हल्का झटका लग सकता है, कृपया अपनी सीट बेल्ट बांध लें। धन्यवाद।”

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया गया यह वीडियो बहुत तेजी से वायरल हो गया, जिसे अब तक 1.3 मिलियन से ज्यादा लोग देख चुके हैं। पायलट के इस प्यारे प्रयास ने इंटरनेट यूजर्स का दिल जीत लिया और कमेंट सेक्शन में लोग उनकी तारीफों के पुल बांध रहे हैं।

पायलट की हिंदी पर आए मजेदार कमेंट्स

सोशल मीडिया यूजर्स ने कैप्टन प्रदीप के इस अनाउंसमेंट को बेहद सराहा। एक यूजर ने लिखा, “यह सबसे प्यारा अनाउंसमेंट था।” वहीं, दूसरे यूजर ने मजाकिया अंदाज में कहा, “आपको यात्रियों की प्रतिक्रिया का वीडियो भी लेना चाहिए था। मैं काश उस फ्लाइट में होता।”

कुछ यूजर्स ने पायलट के हिंदी बोलने के प्रयास की तारीफ की और लिखा, “हिंदी बोलना इतना आसान नहीं होता, कैप्टन ने बहुत अच्छी कोशिश की।” एक और कमेंट में कहा गया, “उनकी हिंदी उतनी ही अच्छी है जितनी मेरी अंग्रेजी।” यहां तक कि कुछ बॉलीवुड हस्तियों ने भी इस पर प्रतिक्रिया दी।

वायरल वीडियो बना चर्चा का विषय

कैप्टन प्रदीप कृष्णन का यह वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है। प्रदीप ने खुद भी इसे मजाकिया अंदाज में लिया और वीडियो के साथ लिखा, “एक प्यारे यात्री ने मुझसे हिंदी में अनाउंसमेंट करने को कहा, मैंने पूरी कोशिश की।”

यह वीडियो केवल एक साधारण अनाउंसमेंट से कहीं बढ़कर बन गया है, यह साबित करते हुए कि किसी भी भाषा में ईमानदारी और प्यार से किया गया प्रयास हमेशा सराहा जाता है।

Read More - The Perfect Couple Webseries Review In Hindi

Post a Comment

और नया पुराने