Instragram मे आया नया Feature अब सभी कमा सकेंगे यहाँ से पैसे

 

instagram creator hub
instagram creator hub

इंस्टाग्राम ने हाल ही में Gen Z के लिए एक नई विशेषता पेश की है, जो "Creator Lab" के नाम से जानी जाती है। यह प्लेटफ़ॉर्म अब युवाओं के लिए एक शैक्षिक साधन के रूप में कार्य करेगा, जिसमें कई नए उत्पाद फीचर्स के बारे में जानकारी दी जाएगी जो हाल ही में जारी किए गए हैं।

Gen Z को खास ध्यान में रखकर लॉन्च किया गया ये Tool

पारस शर्मा, डायरेक्टर, ग्लोबल पार्टनरशिप्स, मेटा, इंडिया ने कहा, "इंस्टाग्राम पर हमारा ध्यान ऐसे अनुभव प्रदान करने पर है जो लोगों को साझा रुचियों के आधार पर जोड़ते हैं। हम युवाओं की प्रतिक्रियाओं को गंभीरता से लेते हैं, जो हमारे निर्णयों को आकार देती है - जैसे कि हमने नए लॉन्च किए गए 'Creator Lab' की दिशा तय की है, जिसका उद्देश्य क्रिएटर्स को स्वतंत्र रूप से अभिव्यक्त करने और अपनी अनोखी तरीकों से सफल होने के लिए सशक्त बनाना है।"

इस साल की प्रमुख ट्रेंड्स को ध्यान में रखते हुए, इंस्टाग्राम ने Gen Z के लिए कुछ नई विशेषताएँ पेश की हैं। इसमें शामिल हैं, क्रिएटिव टेक्स्ट टूल्स जो पोस्ट, रील्स और स्टोरीज़ को और भी आकर्षक बना देंगे। इसके अलावा, कैरोसेल साइज को 20 कंटेंट तक बढ़ाया गया है और मिश्रित मीडिया कैरोसेल में संगीत जोड़ने का विकल्प भी दिया गया है।

Read More - Apple Glowtime Update : Apple Intelligence को phone मे कैसे install करे 

"Creator Lab" और नई टूल्स का प्रभाव

इंस्टाग्राम ने यह भी बताया कि Gen Z को ऐसे कंटेंट पसंद आते हैं जो दर्शकों से क्रिया की अपेक्षा करते हैं, जैसे कि 'Add Yours' टेम्प्लेट्स। नए फीचर्स में "Add Yours Music", "Frames" और "Reveal" स्टिकर शामिल हैं, जो दर्शकों से सक्रिय भागीदारी की मांग करते हैं।

इसके अतिरिक्त, इंस्टाग्राम ने "Music on Profile", "Music in Content Notes" और "Multitrack Audio on Reels" जैसी सुविधाएँ भी पेश की हैं, जो एक रील में 20 ट्रैक्स तक जोड़ने का विकल्प देती हैं।

Creator Lab: सीख सकेंगे की instagram से पैसे कैसे कमाए ?

"Creator Lab" की घोषणा एक प्रमुख कदम है। इसमें क्रिएटर्स के अनुभव और अंतर्दृष्टियों को साझा किया जाएगा, जिसमें वे अपने शुरुआती दिनों में जो सीखा और क्या जानना चाहते थे, इसका विवरण शामिल होगा। यह सामग्री हिंदी और अंग्रेजी में उपलब्ध है, और भविष्य में तमिल, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़, बंगाली जैसे भाषाओं में भी कैप्शन सपोर्ट किया जाएगा।

"Creator Lab" का उद्देश्य उपयोगकर्ताओं को इंस्टाग्राम के नए टूल्स और फीचर्स का उपयोग करने के तरीकों पर शिक्षित करना है, ताकि वे रचनात्मक रूप से अपनी अभिव्यक्ति कर सकें, meaningful कनेक्शन्स बना सकें और एक स्थायी करियर के लिए खुद को तैयार कर सकें।

इंस्टाग्राम की ये नई सुविधाएँ और "Creator Lab" Gen Z के उपयोगकर्ताओं के लिए न केवल नई संभावनाएँ प्रस्तुत करती हैं, बल्कि उनकी रचनात्मकता और प्रतिभा को भी नया आयाम देती हैं।

Read More- Infinix Zero 40 Review In Hindi

Post a Comment

और नया पुराने